अस्वीकरण

यद्यपि इस पोर्टल की विभिन्न विभागीय वेबसाइटों की जानकारी और सामग्री को ध्यान और परिश्रम के साथ रखा गया है, मध्य प्रदेश सरकार इस जिम्मेदारी को नहीं लेती कि इस जानकारी का उपयोग कैसे किया जाता है या इसके उपयोग के परिणामों के बारे में नहीं है। किसी भी असंगतता / भ्रम के मामले में, उपयोगकर्ता को और स्पष्टीकरण के लिए सरकार मध्य प्रदेश के संबंधित विभाग / अधिकारी से संपर्क करना चाहिए।

इस पोर्टल पर शामिल अन्य वेबसाइटों के लिंक केवल सार्वजनिक सुविधा के लिए उपलब्ध कराए जाते हैं। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिंक्ड वेबसाइटों की सामग्रियों या विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है और जरूरी नहीं कि उनके भीतर व्यक्त किए गए दृष्टिकोण का समर्थन किया जाए। हम हर समय ऐसे लिंक किए गए पृष्ठों की उपलब्धता की गारंटी नहीं दे सकते।

भाषा की कमी के बावजूद सामग्री को सभी भाषाओं में एक साथ अपडेट किया गया है, डिफ़ॉल्ट भाषा प्रदर्शित की गई है जहां ऐसी सामग्री का अनुवाद नहीं किया गया है।

1-फ़रवरी-2018 से पहले स्कैन किए गए कुछ पीडीएफ और अन्य फ़ाइलों को स्क्रीन रीडर द्वारा पठनीय नहीं किया जा सकता है। ऐसे मामलों में, उपयोगकर्ता अधिक जानकारी के लिए विभाग से संपर्क कर सकते हैं।